• Mon. Jul 15th, 2024

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 15 लाख , थमाया फर्जी वीज़ा

Bysatykhabar.com

Sep 4, 2023
15 lakh cheated

सत्य खबर : यमुनानगर की एक महिला से अंबाला के एक एजेंट ने 15 लाख की ठगी को अंजाम दिया है। बात दें कि महिला ने अपने बेटे को कनाडा भेजने के लिए 15 लाख रुपये एजेंट को दिए थे । (15 lakh cheated)  जिसके बाद एजेंट ने नकली वीजा उन्हें दिया,

इसी के चलते युवक नकली विजे के साथ कम्बोडिया में पकड़ा गया और उसे वापिस भारत लौटना पड़ा। महिला ने बताया कि उसने बेटे को विदेश भेजने के लिए इधर-उधर से पैसे उधर मांगे थे। जो एजेंट ने हड़प लिए है और अब जान से मरने तक की धमकी दें रहा है।

गृह मंत्री अनिल विज को सौंपा शिकायत पत्र

यमुनानगर की महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत सौंपी और आरोपियों की रहे की मांग की। इसी के चलते बराड़ा थाना पुलिस ने अलग अलग धाराओं के तहत आरोपी पिता एवं पुत्र पर केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला यमुनानगर के फतेहपुर गांव की निवासी है। उन्होंने बताया की अंबाला निवासी मोतीलाल से विदश भेजने के लिए डील हुई थी।

20 लाख में विदेश भेजने पर बानी सहमति (15 lakh cheated) 

महिला ने बताया कि 20 लाख में यह डील हुई थी जिसमे उनके बेटे सूरज कुमार को वीजा लगवाकर विदेश भेजना था। जिसके चलते उसने आरोपी की बातों में आकर 15 लाख रुपये उनके खाते में भेज दिए। इसी के चलते आरोपी ने उनको नकली वीज़ा दिया,

जिस कारण उनका बेटा कम्बोडिया से वापिस आ गया। इसके उपरांत आरोपी ने उनका फ़ोन उठाना भी बंद कर दिया। आरोपी ने तो पैसे मांगने पर जान से मरने की धमकी तक दें डाली है। हालांकि अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *