• Mon. Jul 15th, 2024

हरियाणा में AAP ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान, I.N.D.I.A गठबंधन मुश्किल, चुनावी घमासान

Bysatykhabar.com

Sep 13, 2023
AAP announces to contest elections alone in Haryana

सत्य खबर: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को नजदीक देखते हुए , सभी पार्टिया अपने अपने पेंतरे आजमा रही है। एक तरफ AAP ने दिल्ली में हरियाणा के नेताओ को ट्रेनिंग दी है। जिसके बाद से अकेले ही हरिणाया में चुनाव लड़ने की बात कही है।

(I.N.D.I.A alliance difficult) जिसके चलते I.N.D.I.A गठबंधन भी आसान नहीं लग रहा। उधर पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि INLD और AAP का लोकसभा सीट पर दावेदारी करने का अधिकार नहीं। (I.N.D.I.A alliance difficult)उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

AAP का संगठन विस्तार पर जोर (AAP announces to contest elections alone in Haryana) 

बता दें कि आम AAP भी अब अपने संगठन का विस्तार कर रही है। पहले राज्य फिर जिला और अब बूथ तक की तैयारी में है। जिसके चलते हरियाणा के नेताओँ के लिए दिल्ली में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन बूथ लेवल पर किया है। (AAP announces to contest elections alone in Haryana) इसके उपरांत AAP सांसद संदीप पाठक का कहना है कि हरियाणा की जनता भी अब बदलाव चाहती है। इसलिए हम 90 सीटों पर प्रत्याशी उतारकर हरियाणा में चुनाव लड़ेंगे।

पिछले विधानसभा चुनाव में दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस : पूर्व सीएम हुड्‌डा

पूर्व CM हुड्‌डा ने कहा कि पिछले 2019 के चुनाव के समय दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस ही थी। उन्होंने कहा कि BJP को 10 लोकसभा सीटों से जीत प्राप्त हुई थी जबकि AAP को हिसार जिले के आदमपुर से कितने वोट मिले सब जानते है। और बाकि दलों का भी सबको पता ही है। जिसके चलते कांग्रेस भी सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कई राज्यों में होगा गठबंधन : राहुल

राहुल ने कहा कि इस बार पार्टी कई राज्यों में गठबंधन कि तैयारी में है इनमे ये राज्य शामिल है हरियाणा, केरल, झारखंड, बिहार, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल एवं जम्मू-कश्मीर।  हालांकि अब कहा जा रहा है कि I.N.D.I.A में शामिल होने की घोषणा INLD भी हरियाणा में कर सकती है।

यह भी देखें :- 25 से हरियाणा में धान की खरीद हो सकती शुरू, केंद्र से डिप्टी CM ने मांगी अनुमति

यह भी देखें :- नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप, 2 ब्रॉन्ज एक सिल्वर मेडल हरियाणा के नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *