• Mon. Jul 15th, 2024

फर्जी बैंक बनाकर खोले में खाते, जमा रकम लेकर फरार आरोपी गिरफ्तार

Bysatykhabar.com

Sep 20, 2023
Accounts opened by creating a fake bank

सत्य खबर : आपने अब से पहले कई ऐसे मामले देखे होंगे जिसमे आरोपी धोखाधड़ी से पैसे उड़ाकर लेजाता है। ऐसा ही अब एक नया मामला सामने आया है, इसमें आरोपी फर्जी नाम से बैंक खोलकर लोगो से अकाउंट खोलने के लिए कहता है और हर अकाउंट के 1000 रुपये लेता है एवं उस अकाउंट में पैसे जमा करवाता है। जिसके कुछ समय बाद आरोपी सरे पैसे लेकर फरार हो जाता है।

अब पति -पत्नी गिरफ्तार (Accounts opened by creating a fake bank) 

फर्जी बैंक बनाकर लाखो रुपये की चपत लगाने वाले पति- पत्नी को अब गिरफ्तार कर लिया गया है, इसमें आरोपी का नाम विजय है एवं उसकी पत्नी का नाम मीनाक्षी है। जिसके चलते अब पुलिस की कार्यवाही जारी है और लोगों के पैसे वापिस लेने की कार्यवाही हो रही है। हलाकि इस बात की भी छानबीन की जा रही है की इस फर्जी कार्य में कौन कौन शामिल है।

अंबाला के चंडीमंदिर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत

जानकारी के मुताबिक अंबाला के चंडीमंदिर पुलिस थाने में प्रीति ने शिकायत दर्ज करवाई थी , इसमें बताया गया था की आरोपी बैंक खोलकर फर्जीवाड़ा कर रहा है और अपने जानकारों से पैसे लेकर उनके नकली कहते खोल रहा है, एवं उसके अनुसार ही लोग भी खाते में पैसे जमा करवा रहे है। बता दें कि शिकायत के करीब 1 साल बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने एफडीएलपी निधी नाम से बैंक खोला था। जिसके चलते लाखों रुपये लेकर रफू चक्कर हो गया था।

2021 में खोला था बैंक

शिकारायतकर्ता से मिली जानकारी के मुताबिक 2021 में बरवाला में विजय नाम के व्यक्ति द्वारा बैंक खोला गया था। इसका नाम एफडीएलपी निधी बैंक रखा गया था, उनका कहना था की यह बैंक आरबीआई से ऑथोराइज है एवं इसका मुख्यालय भी दिल्ली में है अंबाला में भी जल्द ही इसकी ब्राँच खोली जाएगी।

आरोपी ने 25 % प्रतिशत सब्सिडी पर dene की बात बोलकर लोगों से खाता खुलवाया , जिसके चलते करीब 3 लाख से भी ज्यादा पैसे लेकर आरोपी फरार हो गया था। जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई ।

यह भी देखें :- Jio AirFiber होगा लॉन्च, 1.5Gbps तक की स्पीड, जानें और क्या खास

यह भी देखें :-Vivo के इन Phones पर 2000 से 8500 तक का डिस्काउंट, जानें कैसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *