• Mon. Jul 15th, 2024

अंबाला कैंट बस स्टैंड पर आशा वर्कर्स का धरना, सरकारी कर्मचारी एवं 26,000 वेतन की मांग

Bysatykhabar.com

Sep 14, 2023
Asha workers protest in Haryana

सत्य खबर: (Asha workers protest in Haryana) हरियाणा में आशा वर्कर्स का धरना पिछले करीब एक माह से जारी है, लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हो पाई , बता दें कि अब आशा वर्कर्स हरियाणा के अंबाला कैंट बस स्टैंड पर डटी हुई है, जिसके चलते IG ऑफिस का घेराव करने के लिए निकल चुकी है। हालांकि पुलिस ने वर्कर्स से बातचीत करते हुए कहा कि वह DSP को ज्ञापन सौंप दें,

लेकिन वह अपनी बात पर रही, आशा वर्कर्स का कहना है कि वह IG को ही अपना ज्ञापन सौंपेगी। हालांकि वर्कर्स ने पुलिस पर गलत व्यवहार करने के भी आरोप लगाए है, जिसके चलते नारेबाजी भी की गई। अब वर्कर्स IG के ऑफिस की और रावण हो चुकी है।

पुलिस द्वारा की गई कारवाही से नाराज़

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को आशा वर्कर्स गृह मंत्री के आवास का घेराव करने गई थी , जिसके चलते पुलिस की कारवाही के दौरान हिरासती कार्यवाही की गई जिसके चलते वर्कर्स नाराज़ है। इसी के चलते सरकार और आशा वर्कर्स के बीच होने वाली वार्ता भी रद्द हो गई।

(Asha workers protest in Haryana) जिसके उपरांत MLA मंत्रियों के घरो का घेराव किया गया। बता दें कि जब आशा वर्कर्स बस स्टेण्ड से गृहमंत्री के आवास को घेरने के लिए निकली थी, उसी के दौरान वर्कर्स को हिरासत में लिया गया।

आइये जानें आशा वर्कर्स की मांग (Asha workers protest in Haryana) 

आशा वर्कर्स की पहली मांग तो सरकारी कर्मचारी का दर्जा देना है, जबकि दूसरी मांग कम से कम 26 हज़ार वेतन हो। आशा वर्कर्स का कहना है की उनसे दिन में करीब 40 काम के अलावा भी काम करवाए जाते है। जबकि पिछले करीब 5 वर्ष से वेतन में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई।

यह भी देखें :- 25 से हरियाणा में धान की खरीद हो सकती शुरू, केंद्र से डिप्टी CM ने मांगी अनुमति

यह भी देखें :- नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप, 2 ब्रॉन्ज एक सिल्वर मेडल हरियाणा के नाम

5 thoughts on “अंबाला कैंट बस स्टैंड पर आशा वर्कर्स का धरना, सरकारी कर्मचारी एवं 26,000 वेतन की मांग”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *