• Mon. Jul 15th, 2024

पार्ट टाइम जॉब के बहाने 45 लाख की ठगी, टास्क देकर ठगे रुपये

Bysatykhabar.com

Sep 11, 2023
Cyber ​​crimes

सत्य खबर: (Cheated of 45 lakh ) अब तक आपने ऐसे कई मामले देखे होंगे जिसमे लोगों से OTP निकलवाकर पैसो की ठगी की जाती है , लेकिन इस बार रोहतक में एक नया मामला सामने आया है, (Cyber ​​crimes) इसमें पार्ट टाइम जॉब का लालच देकर एक महिला को ठगी का शिकार बनाया है। ऐसा करके महिला को ठग ने 45 लाख से भी ज्यादा की चपत लगा दी है।

वॉट्सऐप पर मैसेज भेज बनाया ठगी का शिकार (Cyber ​​crimes) 

ठगों ने महिला को अपने जाल में फ़साने के लिए पहले वॉट्सऐप पर जॉब का मैसेज भेजा, इसमें पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया था। महिला के जॉब के लिए हामी भरते ही, ठगों ने ऑनलाइन टास्क महिला को दिए इसमें हर टास्क को पूरा करने के लिए महिला को 160 रुपये देने की बात कही गई। इसी के चलते वॉट्सऐप पर ही ठगों ने टास्क लिंक भेजकर उसे पूरा करने की बात कही।

45 लाख से ज्यादा की ठगी को दिया अंजाम (Cheated of 45 lakh ) 

ठगों ने महिला से टास्क पूरा करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए करीब 45 लाख रुपये की राशि उसके कहते से निकल ली गई। यह साइबर हमला गाँधी नगर निवासी ज्योति के साथ हुआ है, ज्योति ने पुलिस को शिकायत में बताया की उसे 1 सितंबर को पार्ट टाइम जॉब के ऑफर वॉट्सऐप मैसेज पर आए। उसने जॉब के लिए yes करते ही 25 टास्क आगे से दिए गए जिसमे 160 रुपये हर टास्क के देने के लिए कहा गया। जिसके चलते वॉट्सऐप पर लिंक भेजकर टास्क पुरे करवाए गए।

हर टास्क के बाद राशि बधाई गई (Cyber ​​crimes) 

उन्होंने बताया कि हर एक टास्क के बाद राशि बढ़ती चली गई। अगले ही दिन 2 सितंबर को टास्क की राशि 1000 रुपये कर दी गई। जबकि उसके बाद तो 4 हज़ार से लेकर 8 हज़ार और फिर 52 हज़ार ऐसे ऐसे काके 3 लाख तक पहुंच गई। (Cyber ​​crimes)

इसके बाद गलत लिंक पर क्लीक की बात कहकर करीब साढ़े 4 लाख रुपये की राशि वापिस मांग ली गई। लेकिन इसके बाद 16 लाख रुपये देने का झांसा दिया गया। इसी प्रकार टास्क और गलत लिंक पर क्लिक की बात कहकर ठगों ने किस्तों में ही लगभग 45 लाख 15 हज़ार रुपये की राशि महिला से ठग ली।

यह भी देखें :- अब Vivo करवा रही मुकाबला, जितने वाले को फोन के साथ 5 लाख रुपया

यह भी देखें :- पेट्रोल- डीजल के नए दाम जारी, देखें आपके शहर में क्या प्राइस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *