• Sat. Jul 13th, 2024

कलर्क भर्ती घोटाला 3 साल पहले, 500 कलर्क की नौकरी खतरे में

Bysatykhabar.com

Nov 14, 2023
Clerk recruitment scam
सत्य खबर (haryana News) : प्रदेश में 3 साल पहले कलर्क की भर्ती की गई थी जिसमे करीब 500 युवाओं को नौकरी मिली थी। लेकिन अब 3 वर्ष बाद उन 500 कलर्को की नौकरी एक बार फिर से खतरे में पढ़ गई है। (Clerk recruitment scam)  अब HSSC ने इस क्लर्को की भर्ती के जाँच के आदेश जारी किए है जिसके चलते अब इस बारे में फिर से जाँच की जाएगी आयोग की और से इस भर्ती के सारे दस्तावेजों को भी तलब कर दिया है। 2020 में हुई इस भर्ती के कलर्को का डाटा सरकार की और से सभी विभागों से माँगा गया है।

500 क्लर्को की नौकरी पर संकट (Clerk recruitment scam)

अगर किसी भी स्थान पर गड़बड़ी मिलती है तो एक सप्ताह में ही उन कलर्को को हटा दिया जाएगा। बता दें कि प्रदेश में करीब 4700 से भी ज्यादा कलर्क पिछले 3 वर्ष से अपनी सेवाएँ दें रहे है जिनमे से 500 कलर्को की नौकरी खतरे में है। जानकारी के मुताबिक 2020 में ही सभी कलर्को को निलंबित करने के लिए 2020 में ही विभाग को पत्र लिखा गया था और नै भर्ती की बात कही गई थी।

1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के नंबर बढे

बता दें की यह मामला उस समय भी कोर्ट में पंहुचा था जब अपडेट रिसल्ट जारी करने की बात कही गई थी , तब कोर्ट की ओर से ३ प्रश्नो को अपडेट किया गया था। इसी के चलते करीब 1 लाख अभ्यर्थियों के नंबर बढे थे जबकि 48 हज़ार अभ्यर्थियों के नंबर कम हुए थे। लेकिन उस समय भी बिओमेट्रिक निशान और चेहरा न मिलने से करीब 50 से भी ज्यादा अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोका गया था।

बड़े स्तर पर फर्जीवाड़े की आशंका

जानकारी के मुताबिक 21 जून से लेकर 6 जून तक करीब 24000 अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की जाँच के लिए बुलाया गया था। लेकिन इनमे से केवल 11 हज़ार अभ्यर्थी ही जाँच के लिए पहुंचे थे। 13 हज़ार से भी ज्यादा विद्यार्थी जाँच के लिए नहीं पहुंचे जिसके चलते कहा जा रहा है की करीब 900 अभ्यर्थियों को पहले ही सेलेक्ट कर लिया गया था , इसीलिए कहा जा रहा है कि बड़े स्तर पर फर्जीवाड़े हुआ है।

यह भी देखें :- WhatsApp में आए ये काम के फीचर्स, आपके लिए भी खास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *