• Mon. Jul 15th, 2024

रिफाइंड एवं वनस्पति घी में एसेंस मिला बनाया देसी घी, फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार

Bysatykhabar.com

Sep 11, 2023
Desi Ghee Fraud in Haryana

सत्य खबर: (Desi Ghee Fraud in Haryana) हरियाणा के जींद जिले में रिफाइंड एवं वनस्पति घी को नकली देसी घी में बदलकर बेचने वाली फैक्ट्री पर Food Safety Department एवं सीआइए की टीम ने छापेमारी कर फ़ैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जैसे ही सीआइए की के साथ Food Safety Department ने गांव देशखेड़ा में इस फ़ैक्ट्री पर छापेमारी की, इस समय फ़ैक्ट्री संचालक अमित को मौक़े पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

फ़ैक्ट्री में मिली 10 रबड़ की मोहरे

टीम की कार्यवाही के दौरान छानबीन में पता चला कि देसी घी की खुशबु के लिए एसेंस मिलाया जा रहा था। इसके इलावा वह से घी को पैकिंग करने वाली 3 मशीन एवं 2 चुहलें और 10 रबड़ की मोहरे भी मिली है।

(Desi Ghee Fraud in Haryana) बता दें कि ब्रांडेड कंपनियों के पैकेट्स में घी डाला जा रहा था। इस फ़ैक्ट्री से करीब 450 लीटर नकली घी बरमाद किया गया है। टीम की छापेमारी के दौरान फ़ैक्ट्री मालिक अमित नकली घी की पैकिंग कर रहा था। जानकारी के मुताबिक आरोपी आस- पास के ही जिलों में इसकी सप्लाई करता था कुछ समय पहले अम्बाला में भी 635 लीटर नकली घी का ऑटो पकड़ा गया था।

इन ब्रांड्स के पैकेट में भरा जा रहा था घी (Desi Ghee Fraud in Haryana) 

जानकारी के मुताबिक करीब 14 लीटर घी (Verka Desi Ghee) वेर्का देसी घी के पैकेट में मिला,अमूल घी (Amul Desi Ghee) के 55 लीटर, जबकि (Patanjali Ghee) पंतजलि गाय का घी के पैकेट में 45 लीटर घी मिला।

27 लीटर मिल्क फूड देसी घी ,180 लीटर मधुसुदन देशी घी (Madhusudan Desi Ghee) , 135 लीटर वीटा देसी घी बमद किया गया। 12 टीन वनस्पति और एसेंस भी बरामद की गई जो नकली घी बनाने के काम में लाइ गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. जोगेंद्र सिंह की टीम ने कारवाही कर 6 पैकेट्स में से सेम्पल लिए और आरोपी पर केस दर्ज करवा उसे गिरफ्तार करवा दिया गया।

यह भी देखें :- अब Vivo करवा रही मुकाबला, जितने वाले को फोन के साथ 5 लाख रुपया

यह भी देखें :- पार्ट टाइम जॉब के बहाने 45 लाख की ठगी, टास्क देकर ठगे रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *