• Mon. Jul 15th, 2024

हमास का कहना – इसराइल पर 20 मिनट में 5000 रॉकेट दागे

Bysatykhabar.com

Oct 7, 2023
Hamas fired rockets at Israel

सत्य खबर : (Hamas fired rockets at Israel) हमास ने इसराइल की और कई लड़के भेजे इसकी पृष्टि हमले के बाद (आई दी ऍफ़) जो की इसराइल की डिफैंस फाॅर्स की और से की गई है। बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी की और से इसराइल में कई लडके घुसे है। सेना ने भी बयान जारी करते हुए कहा है की गाजा पट्टी की ओर लोग अपने घरों में ही रहे। हमास के रॉकेट से मरने वालों की संख्या 4 बताई जा रही है। हालांकि कई लोगों के घायल होने की खबरें आ रही है।

रेड अलर्ट जारी (Hamas fired rockets at Israel)

रिपोर्ट के मुताबिक गाजा पट्टी से करीब 65 किलोमीटर दूर दक्षिणी इज़राइल का कुसेइफ़ शहर है यहाँ हमले से एक महिला की मौत ओर कई घायल होने की बात सामने आई इस दौरान तेल अवीव, एसडी बोकर, अराद एवं डिमोना जैसे शहरों में रेड अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल के मुताबिक इन इलाकों में रहने वाले लोगों ने तेज धमाका सुना है।\

Hamas fired rockets at Israel

जवाबी कार्यवाही हमले जारी : आईडीएफ

गाजा से इजराइली इलाके में काफी बड़े इलाके में रॉकेट दागे गए है। आतंकियों ने कई इलाकों से घुसपैठ की है। इसी के चलते आईडीएफ ने भी कहा है की जवाबी कार्यवाही जारी है। इज़रायली दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक यह अचानक हमले के बाद ही करीब 2 घंटे के बाद यह हमले किये गए है।

द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल की रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजा पट्टी सीमा की सड़कों को इज़राइल रक्षा बलों ने रॉकेट हमले के कारन बंद कर दिया है। इसमें ये रूट को बंद किया गया है- रूट 232 मेफल्सिम से साद और नीर यित्ज़ाक से केरेम शालोम तक, रूट 34 याद मोर्दचाई जंक्शन से नीर अम तक इसराइल रक्षा बालों ने हमले के बाद युद्ध के लिए तैयार रहने की भी घोषणा की है। सेना ने कहा कि किसानों के प्रयोग में लाए जाने वाले सभी रास्तों को नहीं बंद कर दिया गया है।

यह भी देखें :-Asian Games 2023 India Medals live- 5 अक्टूबर को भारत के पास 81 पदक, 100 के करीब आज

यह भी देखें :-Electric Car Sales August 2023- इलेक्ट्रिक कारों की ग्लोबल सेल में चीन सबसे आगे। 60 प्रतिशत हिस्सेदार चीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *