• Fri. Jul 12th, 2024

धान घोटाले में 2 इंस्पेक्टर गिरफ्तार, सस्ते रेट में धान खरीद पोर्टल पर फर्जी डाटा दिखाया

Bysatykhabar.com

Sep 7, 2023
Haryana Karnal Two DFSC inspectors arrested in paddy scam case update

सत्य खबर: असन्ध अनाज मंडी में 2 इंस्पेक्टरों ने धान में घोटाला किया जिसके चलते दोनों को गिरफ्तारकर लिया गया है। यह मामला हरियाणा के करनाल जिले के असन्ध अनाज मंडी का है। यहाँ 2 इंस्पेक्टरों ने मिलकर फर्जी डाटा पोर्टल पर दिखाकर धान बेचा है। (Haryana Karnal Two DFSC inspectors arrested in paddy scam case update) जैसे ही इस बात की भनक प्रशासन को लगी तो इसपर सख्ती से कार्यवाही शुरू कर दी गई।

दोनों के खिलाफ मामला दर्ज

दोनों पर आरोप की छानबीन के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है, 5 सितंबर को ही दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। जिसके उपरांत कोर्ट ने दोनों को 1 दिन के रिमांड पर भेजा है। इस दौरान दोनों से पूछताश की गई और अब दोनों को जेल भेज दिया गया है।

ऐसे था पूरा मामला (Haryana Karnal Two DFSC inspectors arrested in paddy scam case update) 

2021-2022 में नई अनाज मंडी असंध में धान की दूसरे राज्यों से सस्ती खरीद के लिए फर्जी पोर्टल पर डाटा उपलोड किया गया था। इस बात की खबर करनाल रेंज IG को आढ़ती रामदत्त शर्मा के खिलाफ शिकायत मिली। इस शिकायत में आरोप लगा था की आढ़ती ने करीब 5180 क्विंटल धान की खरीद फर्जी तरीके से की है। इसके उपरांत मामले की गहनता से जाँच की गई तो पता चला की आढ़ती दूसरे राज्यों से कम रेट में धान खरीता है और फर्जी डाटा पोर्टल पर अपलोड कर सरकार को चपत लगता है।

42 हज़ार क्विंटल धान के फर्जी गेट पास, इंस्पेक्टर ससपेंड

मामले की जाँच में जैसे ही खुलासा हुआ की मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर कुछ गड़बड़ी हुई है ,तो दोनों मंडियों असन्ध और जुंडला की जाँच की गई जिसमे 42 हज़ार किवंटल धान के नकली गेट पास कटे मिले। इस कार्यवाही के चलते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से इंस्पेक्टर संदीप व सब-इंस्पेक्टर गौरव को उसी समय सस्पेंड कर दिया गया। इसके आलावा करनाल मंडी के 3 सुपरवाइजर, सचिव-कम-ईओ एवं चार ऑक्शन रिकार्ड को ससपेंड कर दिया गया है।

यह भी देखें :- भारतीय क्रिकेट टीम नेपाल को हरा पहुंची सुपर-4 में, अब होगा पाकिस्तान से मुकाबला

यह भी देखें :-जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Moto G54 5G, आइये जाने क्या खास

4 thoughts on “धान घोटाले में 2 इंस्पेक्टर गिरफ्तार, सस्ते रेट में धान खरीद पोर्टल पर फर्जी डाटा दिखाया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *