• Thu. Jul 11th, 2024

मथुरा जंक्शन Train Accident में नया खुलसा, नशे में कर्मी ने थ्रोटल पर रखा बैग

Bysatykhabar.com

Sep 28, 2023
Mathura Junction Train Accident

सत्य खबर : (Mathura Junction Train Accident) मथुरा जंक्शन पर हुए रेल हादसे की जाँच में पता चला हादसे का कारण , इस दौरान कर्मी नशे में मोबाइल चला रहा था, और तभी इंजन के केबिन में जाकर अपना बैग थ्रोटल पर रख देता है। इसी के चलते DRM ने कार्यवाही के निर्देश दिए है। बता दें कि जाँच के लिए 4 सदस्यों कि टीम गठित की गई है।

कैसे हुआ हादसा (Mathura Junction Train Accident) 

मंगलवार रात के समय ईएमयू ने पटरी पर बने हुए स्टोकर को तोड़ दिया, जिसके चलते रेल पटरी छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। इसी के चलते कर्मियों की लापरवाही के बारे में जानकरी मिलने पर ही 5 कर्मचारियों समेत लोको पायलेट को भी निलंबित कर दिया।

(Mathura Junction Train Accident) जानकारी के मुताबिक ईटीएल कर्मी नशे की हालत में ही इंजन में घुस गया था और थ्रोटल पर अपना बैग रख दिया, जिसके चलते रेल ने तेज गति पकड़ ली और खंबे को तोड़कर प्लेटफार्म पर चढ़ गई।

कर्मी का किया गया ब्रेथ एनलाइजर टेस्ट

यह घटना होने के दौरान जब कर्मी की लापरवाही सामने आई तो उसका ब्रेथ एनलाइजर टेस्ट किया गया ताकि पता लगाया जा सके की की कर्मी ने कितनी शराब पी है , इस टेस्ट में सामने आया की कर्मी हलके शराब के नशे में था।

लोको पायलेट भी निलंबित

जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही ट्रैन आकर रुकती है तो लोको पायलेट उसकी चाबी वहां मौजूद कर्मी को देते है, लेकिन जब यह ट्रैन वहां आकर रुकी तो लोको पायलेट ने वहां मौजूद कर्मी को चाबी इंजन से निकलने के लिए कहा जैसे ही कर्मी चाबी लेने गया तो उसने हलके नशे में अपना बैग थ्रोटल पर रख दिया,\

(Mathura Junction Train Accident) जिसके चलते ट्रैन आगे की और चलने लगी जिसके चलते कर्मी ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। इसी के चलते लोकोपयलेट की गलती होने पर उसके सहित 5 कर्मियों को निलंबित किया गया।

यह भी देखें :-हरियाणा के पूर्व मंत्री जगदीश यादव ‌BJP छोड़ जॉइन करेगें कांग्रेस

यह भी देखें :-iPhone 15 Pro Problem, क्या आपके फ़ोन में भी है ये शिकायत

5 thoughts on “मथुरा जंक्शन Train Accident में नया खुलसा, नशे में कर्मी ने थ्रोटल पर रखा बैग”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *